पाकिस्तान की भारत को 1 के बदले 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की धमकी

पाकिस्तान की भारत को 1 के बदले 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की धमकी

गफूर के हवाले से कहा, “अगर भारत पाकिस्तान के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो उसे प्रतिक्रिया में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना ह

Jantantra Tv Desk

October 14,2018 02:37

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान दुनिया भर में आतंकवाद फैला रहा हैं। हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने इमरान खान के आने के बाद लगा था कि शायद दुनिया में अब पाकिस्तान की छवी में कुछ सुधार होगा लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा हैं। इमरान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खत के जरिए दोनों देशो के बीच बातचीत को आगे बढ़ाने की बात कही गई थी लेकिन कुछ दिन बाद ही पाकिस्तानी सेना ने भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की थी। एकबार फिर से पाकिस्तान की गीदड़ भभकी देखने को मिली हैं। दरअसल पाकिय्तान ने भारत को 1 के बदले 10 सर्जिकल स्ट्राइक करने की धमकी दी हैं। 

दरअसल सेना की इंटर सर्विसेज के जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लंदन में मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया जहां वह पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ एक दौरे पर गए हुए हैं। रेडियो पाकिस्तान ने गफूर के हवाले से कहा, “अगर भारत पाकिस्तान के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक करने की हिमाकत करता है तो उसे प्रतिक्रिया में 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना होगा.” उन्होंने यह भी कहा, “जो हमारे खिलाफ किसी भी तरह की दुर्घटना को अंजाम देने के बारे में सोच रहे हैं उन्हें पाकिस्तान की क्षमताओं को लेकर अपने दिमाग में कोई शक नहीं रखना चाहिए.” आपको बता दें कि भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर, 2016 की मध्यरात्रि को पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक अंजाम दिया था। सैन्य प्रवक्ता गफूर ने कहा कि पाकिस्तान सेना 50 बिलियन अमरीकी डॉलर से तैयार होने वाले चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) का संरक्षक था और इस बड़ी परियोजना से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

Related image

सुषमा ने लगाई थी पाक को फटकार

आपतो बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुछ दिन पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था। उस दौरान उन्होनें जमकर पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले बातचीत का प्रस्ताव भेजा फिर बॉर्डर पर हमारे जवानों की हत्या की। विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका के इतिहास में 9/11 की घटना सबसे बड़ी आतंकवादी घटना के तौर पर देखी जाती है. अमेरिका पूरी दुनिया में 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को खोज रहा था लेकिन उसे नहीं मालूम था कि अपने आप को अमेरिका का सबसे बड़ा दोस्त कहने वाले पाकिस्तान ने ही ओसामा को अपने यहां छिपा कर रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद खुलेआम पाकिस्तान में रैलियां कर रहा है और भारत को धमकी दे रहा है। पाकिस्तान उस पर कार्रवाई करने की बजाय उसको संरक्षण दे रहा है।

ad