UN में पाकिस्तान पर बरसी सुषमा स्वराज , बोली आतंक फैलाने और छिपाने दोनों में ही माहिर हैं पाक

UN में पाकिस्तान पर बरसी सुषमा स्वराज , बोली आतंक फैलाने और छिपाने दोनों में ही माहिर हैं पाक

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी पाकिस्तान के आतंकवाद से पीड़ित है।

Kamal Gaur

September 30,2018 05:12

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होनें जमकर पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले बातचीत का प्रस्ताव भेजा फिर बॉर्डर पर हमारे जवानों की हत्या की। सुषमा स्वराज ने कहा कि अब भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर न्यूयॉर्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बातचीत होने की इच्छा जताई। भारत ने पाकिस्तान का प्रस्ताव मंजूर किया लेकिन चंद घंटों बाद जम्मू-कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों के अपहरण कर के हत्या कर दी।

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत अपने पड़ोसी पाकिस्तान के आतंकवाद से पीड़ित है। आज आतंकवाद का राक्षस कहीं धीमी गति से तो कहीं तेज गति से हर जगह पहुंच चुका है। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी घटना को अंजाम देने में ही माहिर नहीं है, बल्कि इसको छिपाने में भी माहिर है, दुनिया ने पाकिस्तान का सही चेहरा पहचान लिया है। 

विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका के इतिहास में 9/11 की घटना सबसे बड़ी आतंकवादी घटना के तौर पर देखी जाती है. अमेरिका पूरी दुनिया में 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को खोज रहा था लेकिन उसे नहीं मालूम था कि अपने आप को अमेरिका का सबसे बड़ा दोस्त कहने वाले पाकिस्तान ने ही ओसामा को अपने यहां छिपा कर रखा हुआ था। उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद खुलेआम पाकिस्तान में रैलियां कर रहा है और भारत को धमकी दे रहा है। पाकिस्तान उस पर कार्रवाई करने की बजाय उसको संरक्षण दे रहा है।

ad