फ्रांस के दो दिवसीय दौरे पर रक्षा मंत्री , राफेल प्रोडक्शन यूनिट का करेंगी दौरा

फ्रांस के दो दिवसीय दौरे पर रक्षा मंत्री  , राफेल प्रोडक्शन यूनिट का करेंगी दौरा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण दो दिन के फ्रांस दौरे पर हैं। रक्षा मंत्री आज उस प्रोडक्शन यूनिट का दौरा करेंगी जहां राफेल फाइटर प्लेन बनाए जाते हैं।

Jantantra Tv Desk

October 12,2018 05:33

नई दिल्ली। देश में राफेल डील को लेकर घमासान मचा हुआ हैं। कांग्रेस और बीजेपी लगातार एक-दूसरे पर हमला बोल रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल डील के बहाने लगातार केंद्र सरकार , रक्षा मंत्री  निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोल रहे हैं। इसी घमासान के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमणदो दिन के फ्रांस दौरे पर हैं। रक्षा मंत्री आज उस प्रोडक्शन यूनिट का दौरा करेंगी जहां राफेल फाइटर प्लेन बनाए जाते हैं।

इस दौरान राफेल प्रोडक्शन में हो रही प्रगति का जायजा लेंगी, भारत राफेल डील को लेकर आगे तक जाएगा। उन्होंने कहा कि अंबानी को अपना पार्टनर चुनने का फैसला खुद दसॉल्ट एविएशन का ही था। अपने फ्रांस दौरे के दौरान रक्षा मंत्री ने वीरवार को अपने फ्रांसीसी समकक्ष फ्लोरेंस पार्ली के साथ मुलाकात की और दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग पर बात की।

राहुल ने बोला हमला 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के दो दिन के फ्रांस दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए हमला बोला हैं। राहुल ने ट्वीट किया कि राफेल डील की असलियत छिपाने का काम शुरू हो गया। इस डील को वैध ठहराने का प्रयास किया जा रहा है। रक्षा मंत्री फ्रांस के साथ काल्पनिक बैठक का विवरण तैयार कर दोनों पक्ष इसे मीडिया में देने की सहमति व्यक्त करेंगे।

 

राहुल ने कहा कि निर्मला सीतारमण जी फ्रांस गई हैं। बताइए, क्या बड़ी आपात स्थिति है फ्रांस में कि रक्षा मंत्री को फ्रांस में दसॉ फैक्ट्री जाना पड़ा है। तो आप समझ सकते हैं कि क्या हो रहा है। 

ad