हैदराबाद टेस्ट : पहले दिन वेस्टइंडीज ने दिखाया अपना दम, बनाए 295 रन

हैदराबाद टेस्ट : पहले दिन वेस्टइंडीज ने दिखाया अपना दम, बनाए 295 रन

दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 295 रन बना लिए हैं।

Jantantra Tv Desk

October 12,2018 07:14

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचो की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 295 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से  रोस्टन चेस 98 रन और देवेंद्र बिशू  2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक चेज 98 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अपनी पारी में अभी तक 174 गेंदें खेली हैं और सात चौकों के अलावा एक छक्का लगाया है। होल्डर ने उनका बखूबी साथ दिया और उनके साथ सातवें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। भारत की तरफ से कुलदीप यादव और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। जबकि रविचंद्रन अश्विन के हिस्से में एक विकेट आया।

भारत की पहले गेंदबाजी

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया  में एक बदलाव है  मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। ठाकुर अपने टेस्ट करियर का पहला मैच खेल रहे हैं।  शार्दुल ठाकुर भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए हैं.  वेस्टइंडीज की टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। शेमरन लुइस, कीमो पॉल,  जाहमर हेमिल्टन, की जगह जोमेल वारिकन, कप्तान होल्डर और केमर रोच को शामिल गया है।़

राहुल के लिए करो या मरो का मुकाबला

राजकोट में पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने वाले लोकेश राहुल पर टीम से बाहर जाने की तलवार लटक रही है। अगर वह इस मैच में बल्ले का दम नहीं दिखा पाते हैं तो आस्ट्रेलिया दौरे पर वह बाहर भी हो सकते हैं। राहुल के लिए इस लिहाज से यह मैच करियर बचाने का सवाल है। वहीं टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी मायने रखता है। हालांकि पहले मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन क्या वह अपनी लय बरकरार रख पाते हैं इस पर टीम प्रबंधन की निगाहें होंगी.

ad