BHU परिसर में आगजनी और तोड़फोड़, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात  

BHU परिसर में आगजनी और तोड़फोड़, भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात  

Durga Shanker Mishra

September 25,2018 08:41

बीएचयू में जूनियर डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुए हाथापाई का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। आरोप है कि लॉ फैकल्टी का एक पूर्व छात्र जो अपने रिश्तेदार का इलाज कराने सरसुंदर लाल चिकित्सालय पहुंचा था, उसकी जूनियर डॉक्टरों से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों में हाथापाई शुरू हो गई।

इसके बाद पूर्व छात्र के समर्थन में बिड़ला छात्रावास के छात्र इस मामले में कूद पड़े। बिड़ला सी हॉस्टल के छात्रों और धन्वन्तरि हॉस्टल के छात्रों में पत्थरबाजी शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि धन्वन्तरि छात्रावास में रहने वाले दो जूनियर डॉक्टरों की बिड़ला के कुछ छात्रों द्वारा पिटाई कर दी गई। इसके बाद बवाल और बढ़ गया और छात्रों ने परिसर में खड़े एक वाहन में भी आग लगा दिया।

मामले को नियंत्रण में करने के बीएचयू प्रशासन के जब सारे प्रयास विफल हो गये तो पुलिस को कमान संभालनी पड़ी। बवाल को बढ़ते देख प्रशासन ने कमांडो फोर्स को भी बुलाया गया है। एक ओर आर्ट्स फैकल्टी के छात्रों का आरोप है कि धन्वन्तरि हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने उनके एक छात्र को पीटा है। तो वहीं दूसरी ओर धन्वन्तरि के छात्रों ने भी आर्ट्स फैकल्टी के छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके सहयोगियों की पिटाई की है।

बीएचयू परिसर में छात्रों ने जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ किया, जिसे रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले को नियंत्रित करने में लगी है, लेकिन छात्रों का हंगामा अभी भी जारी है और हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

 

ad