दिल्ली: नाले से मिला दो बहनों का शव, हत्या की आशंका  

दिल्ली: नाले से मिला दो बहनों का शव, हत्या की आशंका  

Durga Shanker Mishra

September 25,2018 07:31

राजधानी दिल्ली के सीलमपुर इलाके से दो सगी बहने 19 सितंबर से लापता थी, जिन का शव दिल्ली के अलीपुर थाना इलाके के पास नाले से मिला। शव पूरी तरीके से गल चुका था जिसके चलते शुरुआती जांच में पहचान नहीं हो पा रही थी। हालांकि, पुलिस जांच में जुटी और जांच के क्रम में पता चला कि दोनों सगी बहनें हैं, जो कि दिल्ली के सीलमपुर इलाके में अपने परिवार के साथ रहती थी।

दरअसल, रुखसार और नबीला नाम की दोनों बहने 19 सितंबर को अपने घर से नौकरी की तलाश में निकली थी। लेकिन जब देर शाम भी वह वापस नहीं लौटी तो परिवार ने उनकी तलाश शुरू कर दी। लगभग हर जगह पर पूछताछ और तलाश करने के बाद भी जब दोनों का कुछ अता पता नहीं चला तो परिवार ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। 

बताया जा रहा है कि बड़ी बहन रुखसार ने कुछ समय पहले पीरागढ़ी के रहने वाले एक लड़के से लव मैरिज की थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही उसका पति से झगड़ा होना शुरू हो गया। जिसके बाद से रुखसार अपने पति से अलग अपने परिवार के साथ रहने लगी। इस दौरान रुखसार के पति का कई बार फोन आया और उसके धमकी तक दी। 

परिवार के मुताबिक 19 सितंबर को रुखसार के पास एक फोन आया और नौकरी की बात कह कर कश्मीरी गेट बुलाया गया। रुखसार के साथ उसकी छोटी बहन नबीला भी गयी। परिवार की माने तो रुखसार के पति ने ही उसको फोन करके नौकरी देने के बहाने कश्मीर क्रिकेट बुलाया और उसी ने इन दोनों बहनों की हत्या कर उनके शव अलीपुर के नाले में ठिकाने लगा दिया। 

साथ ही परिवार ने पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगाए क्योंकि शुरुआत में परिवार ने पुलिस को यह सारी बातें बता दी थी लेकिन बावजूद इसके सीलमपुर थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया  और न ही अभी तक रुखसार के पति को गिरफ्तार किया गया। मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने भी परिवार से पूछताछ की और उनका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जो चीजें साफ होंगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ad