पंजाब के अमृतसर के निरंकारी भवन में हुआ ग्रेनेड से हमला, 3 लोगों की मौत

पंजाब के अमृतसर के निरंकारी भवन में हुआ ग्रेनेड से हमला, 3 लोगों की मौत

पंजाब के अमृतसर में आज निरंकारी भवन पर आतंकी हमला हुआ है। बता दें कि पंजाब में पहले से ही हाई अलर्ट जारी था इसके बाद भी यह घटना वहां घटित हुई है..

Jantantra Tv Desk

November 18,2018 06:04

पंजाब के अमृतसर में आज निरंकारी भवन पर आतंकी हमला हुआ है। बता दें कि पंजाब में पहले से ही इस तरह की आतंकवादी घटना के होने की सूचना थी जिसके चलते वहां पर हाई अलर्ट जारी किया गया था। लेकिन उसके बावजूद भी अमृतसर में इस तरह की आतंकवादी घटना हुई है।

बता दें कि पंजाब में आतंकी जाकिर मूसा और उसके साथियों के किसी बड़े वारदात की आशंका काफी पहले से ही थी, लेकिन इसे प्रशासन की लापरवाही कहेंगे या ढ़ीला रवैया की हाई अलर्ट के बावजूद भी अमृतसर के गांव में धमाका हो गया। बता दें कि धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई है और हमले में 15 से 20 लोगों के घायल होने की सूचना है।

चश्मदीदों के अनुसार बाइक सवार दो लड़कों ने अमृतसर के राजा सांसी गांव में निरंकारी भवन पर ग्रेनेड फेंका. युवकों ने सत्संग के दौरान ग्रेनेड फेंका. जिस समय ग्रेनेड फेंका गया उस समय वहां करीब 250 लोग मौजूद थे. राजासांसी गांव सीमा से सटा गांव है. धमाके के बाद राजधानी दिल्ली और नोएडा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की है, उन्होंने हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है. वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

बता दें कि इस हमले के बाद पंजाब पुलिस ने दो और संदिग्धों को एक पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है।  फिलहाल पुलिस दोनों संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

इस धमाके के बाद देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियां इन आतंकियों के दिल्ली की ओर बढ़ने की आशंका जता चुकी थी।  

ad