दीवाली पर अयोध्या को मिल सकता है सीएम योगी द्वारा विशेष उपहार

दीवाली पर अयोध्या को मिल सकता है सीएम योगी द्वारा विशेष उपहार

दीवाली पर अयोध्या को सीएम योगी जी द्वारा मिल सकता है विशेष उपहार, राम प्रतिमा का कर सकते हैं ऐलान

Jantantra Tv Desk

November 6,2018 05:38

दीवाली की धूम हर तरफ छायी है, हमने आपको बताया कि मोदी जी हर बार की तरह इस बार भी देश की जवानों के साथ दीपावली का त्यौहार मनाने पहुंचे हैं। मोदी जी की तरह ही योगी जी भी दिवाली का त्यौहार कुछ अलग ढंग से मनाते हैं। पिछले साल भी उन्होंने अयोध्या में दीवाली का त्यौहार मनाया था। और इस बार सूबे के मुखिया योगी आदित्याथ सीएम बनने के बाद लगातार दूसरी बार अयोध्या में दिवाली मना रहे हैं। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। देश भर में राम मंदिर पर मचे घमासान के बीच योगी जी का अयोध्या में दिवाली मनाना काफी अहम माना जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में ऐसी खबर आई थी कि सीएम योगी अयोध्या में 151 ऊंची राम मंदिर की प्रतिमा के निर्माण कराएंगे। सीएम योगी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि दिवाली पर अयोध्या बड़ा तोहफा लेकर जाएंगे, ऐसे में सभी कि निगाहें अयोध्या पर ही टिकी हुई है।

 खबरों की मानें तो सीएम योगी इस बार भगवान राम की मूर्ति से जुड़ा कोई ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, राम की मूर्ति की ऊंचाई गुजरात में बनी सरदार पटेल की मूर्ति जितनी हो सकती है। लेकिन अभी इस बात के पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं।

 

छोटी दिवाली के दिन अयोध्या में रामायण के किरदारों के साथ सड़कों पर झांकी निकाली गई। सीएम योगी और किम जंग सूक के पहुंचने के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। इस दौरान योगी ने कहा कि किम जंग सूक के आने से मुझे बेहद खुशी मिली है। योगी ने कहा कि अयोध्या में आज हम सबके लिए बड़ा महोत्सव है। अयोध्या को हम नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

ad