किसान आंदोलन खत्म, वाहनों का आना जाना शुरु

किसान आंदोलन खत्म, वाहनों का आना जाना शुरु

2 अक्टूबर को किसानों ने अपनी मांग को पूरा करवाने के लिए दिल्ली आकर आंदोलन किया

Jantantra Tv Desk

October 5,2018 10:47

2 अक्टूबर को किसानों ने अपनी मांग को पूरा करवाने के लिए दिल्ली आकर आंदोलन किया। भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में हज़ारो किसानों का काफिला  दिल्लीबॉर्डर पहुंचा। अपनी मांगे पूरी करने को लेकर किसानों का ये जत्था हरिद्वार से चलता हुआ मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचा जहां पुलिस से उनकी झड़प हो गई।हालांकि अबकिसानों ने अपना आंदोलन खत्म कर दिया है।

किसानों का समूह दिल्ली-यूपी बोर्ड से रात में ही पहले किसान घाट आए और उसके बाद अब किसान घाट से आंदोलन खत्म करके घर लौट रहे हैं। NH24 को दोनोंतरफ किसानों की आवाजाही को ध्यान में रखते हुए गाजियाबाद के स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

दिल्ली बॉर्डर पहुंचा किसानों का काफिला , पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

किसानों की 15 सूत्रीय मांग थी जिसे लेकर उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ धावा बोला था। 2 अक्टूबर को किसानों और जवानों के बीच हुए हमले में बड़ी लड़ाई देखने कोमिली। बुधवार को दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत मिलने पर पुलिस कर्मियों और किसानों के बीच चल रहा गतिरोध स्माप्त हो गया। किसानों ने दिल्ली के किसान घाटपहुंचते ही अपना आंदोलन खत्म कर दिया।

किसानों ने अपनी मांगे सरकार के सामने रखी हैं जिसमें कर्ज माफी और फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांगे की है। सरकार ने इन वादों को पूरा करने काआश्वासन दिया है। आंदोलनकारी किसानों ने 10 दिन पहले हरिद्वार से पदयात्रा शुरु की थी।

ad