#MeToo के समर्थन में उतरे राहुल गांधी , बोले- सभी महिलाओं की इज्जत करना सीखें

 #MeToo के समर्थन में उतरे राहुल गांधी , बोले- सभी महिलाओं की इज्जत करना सीखें

आरोप केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री और पूर्व पत्रकार एमजे अकबर पर लगा है। आठ महिला पत्रकारों ने अब तक एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

Jantantra Tv Desk

October 12,2018 02:09

नई दिल्ली। मी टू अभियान दूनिया भर में जोर पकड़ रहा हैं। मी टू अभियान के तहत महिलाएं अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं और अपने उपर हुए अत्याचारों पर अपनी बात सबके सामने रख रही हैं।  इस अभियान के तहत कई बड़ी शख्सियतों पर यौन शोषण के आरोप लग रहे हैं। इस कैंपेन की चपेट में राजनेता भी आ गए हैं। पहला आरोप केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री और पूर्व पत्रकार एमजे अकबर पर लगा है। आठ महिला पत्रकारों ने अब तक एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महिलाओं के इस कैंपेन का समर्थन किया हैं। 

राहुल ने #MeToo के साथ ट्वीट कर कहा कि समय आ गया है कि सभी महिलाओं का आदर करना और प्रतिष्ठा का ख्याल रखना सीख लें. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बदलाव लाने के लिए सच को चीखकर बोलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि जो ऐसा नहीं करते, उनकी जगह कम हो रही है। बदलाव लाने के लिए सच को चीखकर बोलने की जरूरत है।’

 

बता दें कि कल जब कांग्रेस अध्यक्ष राफेल डील को लेकर प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे उस समय उनसे मी टू कैंपेन पर  टिप्पणी देने के लिए आग्रह किया गया था। तब उन्होंने बहुत बड़ा मुद्दा कहते हुए सवाल टाल दिये थे। ''मी टू एक बहुत बड़ा मुद्दा है और मैं उस मुद्दे पर बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलूंगा. मैं अपना व्यापक मत दूंगा.'' 

बता दें कि #MeToo अभियान के लपेटे में फिल्म, राजनीति और मीडिया जगत की कई हस्तियां आ चुकी हैं। पूर्व पत्रकार और केंद्रीय मंत्री एम. जे. अकबर पर एक के बाद एक कई महिलाओं, पूर्व पत्रकारों ने यौन हमले का आरोप लगाया है। कांग्रेस इस मामले की जांच और अकबर के इस्तीफे की मांग कर रही है। भारत में यह अभियान तब चर्चित हुआ जब फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने मशहूर ऐक्टर नाना पाटेकर पर यौन हमले का आरोप लगाया।

ad