Kanchausi Railway: सहायक स्टेशन मास्टर शराब पीकर सो गए, रुक गई ट्रेनें बन्द हुआ संचालन

Kanchausi Railway: ट्रेनों के संचालन को लेकर रेलवे कितना गंभीर है, इसकी बानगी कंचौसी रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल गई।

RelatedPosts

Kanchausi Railway: सहायक स्टेशन मास्टर के गैर जिम्मेदाराना रवैया से हो सकता था हादसा

नई दिल्ली: (Kanchausi Railway) कंचौसी- ट्रेनों के संचालन को लेकर रेलवे कितना गंभीर है, इसकी बानगी गुरुवार रात कंचौसी रेलवे स्टेशन पर देखने को मिल गई। पूर्व में हुए रेल हादसों के बावजूद रेलवे के अधिकारी गंभीर नहीं दिख रहे है । यही वजह है कि शराब पीकर ड्यूटी करने सहायक स्टेशन मास्टर (ASM) पहुंच गया। अल्कोहल की जांच को लेकर ब्रीथ एनालाइजर से कोई जांच नहीं हुई। वहीं इसी कारण, इसकी कोई व्यवस्था स्टेशन पर नही हो रही। जबकि, पहले के हादसों को देखते हुए इस जांच के बगैर कर्मचारियों को जिम्मेदारी न देने की बात पर रेलवे ने जोर दिया था।

Kanchausi Railway
Kanchausi Railway

Kanchausi Railway 

साथ ही जरा सी लापरवाही में हादसे हो जाते हैं। बावजूद इसके सहायक स्टेशन मास्टर अनिरूद्ध कुमार ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया। नाइट शिफ्ट में ड्यूटी के दौरान शराब पी ली और ट्रेनों का संचालन न करते हुए सीट पर सो गया। गनीमत यह रही कि आटोमैटिक सिग्नल प्रणाली सिस्टम होने से ट्रेनें बिना सिग्नल मिले नहीं दौड़ी, नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। शराब पीने के बाद सो जाने की वजह से ASM अप व डाउन में आती ट्रेनों को ऑपरेट नहीं कर सका। वही इसी के चलते लगभग 10 ट्रैन अपने निर्धारित समय से 1 से 1:30 घंटा लेट रही । स्टेशन पर चर्चा रही कि अच्छा रहा कि शराब पीने के बाद अनिरूद्ध सो गया नहीं तो वह नशे में ट्रेनों को कहीं गलत सिग्नल दे देता तो लेने के देने पड़ जाते।

यह भी पढ़ें- Gautam Buddha Nagar DM qualified in Paralympic: IAS अफसर ने पैरालम्पिक में क्वालीफाई कर देश का नाम किया रौशन

फफूंद स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह ने दी जानकारी

Fafund Railway Station
Fafund Railway Station

नई दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन ठप होने पर फफूंद स्टेशन अधीक्षक अर्जुन सिंह ने कंचौसी स्टेशन स्टाफ से जानकारी लेकर RPF व कंट्रोल रूम को सूचना दी। RPF फफूंद व कंचौसी रेलवे स्टेशन के एक कर्मचारी को भागलपुर नई दिल्ली एक्सप्रेस से सहायक स्टेशन मास्टर का मेडिकल कराने के लिए टूंडला रेलवे अस्पताल भेजा गया। वहीं, कल सुबह स्टेशन मास्टर महेंद्र बाबू ने देर रात हुई घटना के बाद रजिस्टर को खंगाला। कौन-कौन सी ट्रेनें इस वजह से प्रभावित हुई, इसका घचना का पुरा विवरण परिचालन कंट्रोल को फोन पर दिया गया ।

यह भी देखें – https://youtu.be/LSjPJDFgrsw

Related Posts

Next Post
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Welcome Back!

Login to your account below

Create New Account!

Fill the forms below to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.

Add New Playlist