Schoool Reopening in Delhi: कब खुलेगें स्कूल? CM अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान आया सामने

Schoool Reopening in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों के लिए बड़ा बयान दिया है ।

Schoool Reopening in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों के लिए बड़ा बयान दिया है ।

आखिर दिल्ली में कब तक खुलेगें स्कुल

 

नई दिल्ली: (Schoool Reopening in Delhi) कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील दे दी गई है। अनलॉक के साथ-साथ जरूरी गतिविधियाों को भी धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। कोरोना के मामलों में कमी के बाद कई राज्य सरकारों ने स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की भी घोषणा कर दी है। वहीं इन सबके बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने राष्ट्रीय राजधानी में फिलहाल स्कूलों को खोले जाने (Delhi Schoool Reopening in delhi) से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने यह फैसला संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लिया है ।

cm kejriwal
cm kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जब स्कूल खोले जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘अभी नहीं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, रुझान बताते हैं कि COVID की तीसरी लहर आसन्न है । इसलिए हम टीकाकरण प्रक्रिया पूरी होने तक कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

RelatedPosts

उधर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि निजी स्कूलों से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों को स्थानांतरण प्रमाण-पत्र (TC) उपलब्ध नहीं होने पर प्रवेश देने से इनकार नहीं किया जा सकता है। सिसोदिया ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘कई परिजन मेरे पास आए कि वे कई कारणों से अपने बच्चों को निजी स्कूल से निकालकर दिल्ली सरकार के स्कूलों में प्रवेश दिलाना चाहते हैं, लेकिन उनके पास मौजूदा स्कूल से मिली टीसी नहीं है।’

यह भी पढें – Navjot Singh Sidhu: संभाल सकते है पंजाब कांग्रेस की कमान, साथ ही बनाए जा सकते हैं दो अन्य कार्यकारी अध्यक्ष

उन्होंने कहा, ‘यह फैसला किया गया है कि TC उपलब्ध नहीं होने के चलते ऐसे किसी भी विद्यार्थी को प्रवेश देने से इनकार नहीं किया जाएगा.’

देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 72 नए मामले सामने आए और इस दौरान 1 की मौत हो गई। राजधानी में इस दौरान 88 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई ताजा जानकारी के अनुसार, राज्य में अब 671 एक्टिव मामले हैं ।

ani twitt
ani twitt

 

दिल्ली में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 14,35,353 हो गया है, जबकि 25,022 लोगों की अब तक इन जानलेवा वायरस की वजह से जान जा चुकी है। राजधानी में अब तक 14,09,660 लोगों ने इस बीमारी से जंग जीती है ।

Related Posts

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Welcome Back!

Login to your account below

Create New Account!

Fill the forms below to register

Retrieve your password

Please enter your username or email address to reset your password.

Add New Playlist