बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती जाएगी एडिलेड की पिच :रविचंद्रन आश्विन

भारतीय टीम ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 244 रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर ढेर हो गई

नई दिल्ली: एडिलेड में खेले जा रहे डे नाइट टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है. ऑस्ट्रेलिया को दूसरे दिन पहली पारी में 191 रन पर समेटने के बाद दूसरी पारी में भारत का स्कोर 9 रन 1 विकेट के नुकसान पर था. भारत को कुल 62 रन की बढ़त मिल गई थी. पहली पारी में भारत ने 244 रन बनाए थे. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मयंक अग्रवाल पांच और ‘नाइट वॉचमैन’ के तौर पर आए जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना क्रीज पर थे।

INDvsAUS cricket news
INDvsAUS cricket news

अश्विन ने उड़ाई कंगारुओं की नींद-

अश्विन ने सबसे पहले स्टीव स्मिथ (1) फिर ट्रेविस हेड (7) उसके बाद डेब्यू कर रहे कैमरन ग्रीन (11) को भी पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अश्विन ने नाथन लियोन (10) को भी आउट कर दिया. दिन के पहले सत्र में बुमराह ने मैथ्यू वेड (8) और जो बर्न्‍स (8) को आउट किया. वेड 14 के कुल स्कोर और बर्न्‍स 29 के कुल स्कोर पर आउट हुए. मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने किसी तरह पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका नहीं लगने दिया. मोहम्मद शमी की गेंद पर हालांकि बुमराह ने लाबुशेन को जीवनदान दिया.

INDvsAUS cricket news
INDvsAUS cricket news

Australia vs India 1st Test Match Day-3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड के एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारत ने दूसरी पारी 36-9 के स्कोर पर घोषित कर दी जिससे ऑस्ट्रेलिया को इस मैच को जीतने के लिए 90 रनों का लक्ष्य मिला है।

INDvsAUS cricket news
INDvsAUS cricket news

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस समय दूसरी पारी में जो बर्न्स और मैथ्यू वेड की जोड़ी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 244 रन बनाए. भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 74 रनों की बेहतरीन पारी खेली.भारत के इस स्कोर के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमटी. भारत की तरफ से ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके. पहली पारी के आधार पर भारत को 53 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई।

 

 

 

 

 

 

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *